Tuesday 21 November 2017

विदेशी मुद्रा मासिक धुरी अंक


31 जनवरी, 21:59 GMT बार के आधार पर पिवोट अंक बहुत उपयोगी उपकरण हैं जो भविष्य की सलाखों के लिए पिछली सलाखों के ऊंचा, चढ़ाव और बंदरगाहों का समर्थन करते हैं और प्रोजेक्ट समर्थन और प्रतिरोध स्तरों का उपयोग करते हैं। दैनिक धुरी अंक स्विंग ट्रेडिंग के लिए उपयोगी होते हैं जबकि 4 घंटे के धुरी अंक इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए उपयोगी होते हैं। लंबे समय तक धुरी बिंदु से पता चलता है कि महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तर क्या होना चाहिए। आपके चार्ट पर धुरी बिंदुएं रखें और देखें कि व्यापारियों को पिवट बिंदु स्तरों को बहुत सम्मान देने के लिए कैसे दिखाई देता है। दैनिक पॉवोट्स की गणना पिछले दिनों की तुलना में उच्च, निम्न, करीब है जो 5 बजे एप या 21:00 GMT को समाप्त होता है। 4 घंटे की पिवोट्स की गणना पिछले 4 घंटे की बार से की जाती है जो 2100, 0100, 0500, 0900, 1300, 1700 जीएमटी पर समाप्त होता है। दिन के दौरान डाटा समायोजनों को पूरा करने के लिए धुरी के स्तर और चार्ट पूरे दिन अपडेट होते हैं। मेरे विशाल संग्रह से विश्वसनीय सप्ताहांत धुरी बिंदु: मैं अभी तक एक पूर्ण धुरी संकेत प्राप्त करने, या पूछताछ करने के लिए, थियो कोट प्राइवेट्स (एसडीएक्स-टीज़पिवोट्स) कोट सबसे निकटतम (इसमें शामिल नहीं है - इसमें मासिक या साप्ताहिक शामिल नहीं है।) फिर भी पिवोट कस्टम 4 टाइमफ्रॉम्स में मेरी राय में सबसे सटीक प्राइवेट हैं, लेकिन पी-वीकली और पी-मंथली आपके चार्ट पर क्विकर्सिस्टट लाइन बनाते हैं ताकि आप बैकटेस्ट कर सकें। अब अगर मुझे दूसरे के लाइन-विधि के साथ पहली बार की गणना के साथ एक सूचक मिल सकता है तो वैसे भी, मिक्स करें, मैच करें और मज़े करो चीयर्स, टाटर, मेरे लिए मैं किसी भी संभव पिवोट प्वाइंट सूचक को पसंद करता हूं। मुझे इस कारण बताएं कि ऐसा क्यों है: बहुत से व्यापारियों, खासकर बड़े खिलाड़ी, जैसे राउंड नंबर, इसलिए यदि पीपी है, तो बताइए कि 1.2445 मैं मैन्युअल रूप से धुरी रेखा 1.2450 खींचूंगा, वही समर्थन और पुनर्वसन स्तर तक जाता है। 1.2000 और 1.2100 के बीच की कीमत का अंतराल लेते हैं, अब अंतराल को 5 भागों में विभाजित करें: 1.2000 1.2025 1.2050 1.2075 1.2100 आदि, ब्ला ब्ला। यदि पिवट बिंदु किसी भी उल्लेख के करीब है, तो कहें कि वह 1.2021 है, इसे 1.2025 तक गोल करें, यदि धुरी बिंदु 1.2057 है, तो इसे 1.2050 पर गोल करें, साप्ताहिक और किसी अन्य धुरी बिंदु पर आप Ive के बारे में सोच सकते हैं कि यह Ive से बेहतर काम करता है सटीक धुरी अंक

No comments:

Post a Comment