Monday 4 December 2017

निकोस मार्जिग फॉरेक्स ब्रोकर


21 महत्वपूर्ण सबक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग के 10 वर्षों से सीखा: निकोस मर्गीस विदेशी मुद्रा व्यापारी, स्पार्टन फॉरेक्स ट्रेडर्स अकादमी के निकोस मर्गीज ने ज्ञान और अनुभव को विचलित कर दिया है, जो उन्होंने 21 पाठों में 10 साल के व्यापार के बाद हासिल किया था। मेरा नाम निकोस है और मैं 1 999 से वित्तीय बाजारों का कारोबार कर रहा हूं। यह 13 साल है मैंने स्टॉक के साथ शुरू किया और तीन साल के भीतर मेरे 90 रुपये का निवेश पैसा खो दिया। 2002 में, मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार से शुरुआत की इससे पहले कि मैंने लगातार मुनाफा शुरू कर दिया, इससे पहले मुझे दो से तीन सालों तक लगे। मैंने मुश्किल तरीके से सीखा और मैंने अभी भी बहुत गलतियां कीं, लेकिन कम से कम मैंने इन गलतियों से सीखा और मेरा खाता धीरे-धीरे बढ़ रहा था, लेकिन लगातार अपने निजी व्यापार के साथ लोगों की मदद करने के लिए मैं 21 सबसे महत्वपूर्ण सबक साझा करूँगा जो मैंने सीखा है कि मुझे ldquobrightrdquo पक्ष पर रहना पड़ा। पाठ 1: अपना अनुसंधान करो पहले मैंने 1 999 में व्यापार शुरू कर दिया था, क्योंकि अचानक सभी लोग शेयरों के साथ मिलकर लाखों लोगों का ध्यान रखते थे। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, यह केवल ऐसा ही लग रहा था। ज्यादातर कहानियाँ शुद्ध कल्पना और अच्छे विपणन थे, यह वास्तविक नहीं था। बेशक कुछ लोगों ने बहुत पैसा कमाया है, लेकिन केवल ऐसे लोग जो खेल को जानते थे केवल वास्तविक व्यापारियों ने मुनाफा कमाया है, हमेशा की तरह मैं बिल्कुल नहीं जानता था। मैंने अभी कुछ दोस्तों की बात सुनी, एक दलाल के पास गया और कुछ नाम शेयरों पर बहुत पैसा खर्च किया। बेशक मैं लगभग हर चीज खो चुका हूं और सिर्फ इसलिए कि मेरे पास मूल धन प्रबंधन के बारे में एक सुराग है और वित्तीय बाजार कैसे काम करते हैं। तो, आप एक पैसा भी निवेश करने से पहले अपने शोध करें और जो हमें लाया जाता है पाठ 2: कभी नहीं सुनना एमेच्योर्स जब मैंने लगभग 13 साल पहले अपनी मेहनत के पैसे खो दिए, तो मुझे बीमार लग रहा था। इतना ही नहीं कि मैं बहुत पैसे खो चुका हूं, लेकिन यह भी क्योंकि मैंने उन लोगों की बात सुनी है जो व्यापार के साथ कभी पैसे नहीं कमाते थे। वे शब्दों के साथ बहुत अच्छे थे और लाखों विचार थे, लेकिन मैंने उन्हें कभी व्यापार नहीं देखा था। जब मैंने एक तथाकथित ldquofriendrdquo से मुझे अपने ट्रेडिंग अकाउंट के कुछ परिणाम दिखाने के लिए कहा, तो उसे हमेशा से बचने के लिए एक अच्छा बहाना मिला। समय के बाद मुझे पता चला कि उन्होंने स्टॉक में और कैसीनो में सब कुछ खो दिया था। दूसरे शब्दों के साथ, मैं जुआरी से परामर्श कर रहा था यह सिर्फ एक उदाहरण है और मैं कहने की कोशिश कर रहा हूं कि क्या आप व्यापार में सफल होना चाहते हैं, केवल सलाह लेते हैं और उन लोगों को सुनें जो वास्तव में उनके व्यवसाय को जानते हैं पाठ 3: पता लगाएं कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं जैसा कि मैंने पहले बताया था, कुछ लोग व्यापार से ही शुरू करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह आसान पैसा है। अधिकांश नए लोग आमतौर पर तब हार जाते हैं जब वे खोना शुरू करते हैं अब कुछ लोग जोर देते हैं, लेकिन यह अहंकार क्यों है, या यह इसलिए है क्योंकि वे नुकसान को स्वीकार करना चाहते हैं। क्या यह रोमांच या एड्रेनालाईन भीड़ है क्या यह सिर्फ पैसा है या शायद यह तथ्य कि एक व्यापारी घर से काम कर सकता है यह पहली नजर में भी प्यार हो सकता है और अब आपको संबंधों पर काम करना होगा। मुझे लगता है कि यह उन सभी का थोड़ा सा है कुछ समय बाद एक डेमो अकाउंट पर खेलते हुए और इंटरनेट में कुछ रणनीतियों का परीक्षण कर सकते हैं (कुछ अच्छे हैं लेकिन लंबे समय में सबसे ज्यादा बेकार हैं) आप कुछ अनुभव प्राप्त करेंगे और चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। यही समय है जब आपको अपने विकल्पों के बारे में सोचना चाहिए। थोड़ा गंभीर बनें और एक उत्पाद चुनें जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप है और सिर्फ शुरू करें। यह विदेशी मुद्रा, स्टॉक, वायदा, धातु या हो सकता है जो आपको लगता है कि अभी आपके लिए सबसे अच्छा है। आप बाद में उत्पादों को बदल सकते हैं या जोड़ सकते हैं। अगला पृष्ठ: प्रारंभिक बिंदु एक टिप्पणी पोस्ट करें आगामी सम्मेलन प्रायोजित लिंक्स 1970 में स्थापित, टीएसएए-एसएफ संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराना गैर-लाभकारी समाज है जो तकनीकी विश्लेषण के अध्ययन और विकास के लिए जिम्मेदार है। शेल समूह, (समूह), है 80 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 90,000 कर्मचारी वाली ऊर्जा कंपनियों का एक विविध समूह थिलीप पब्लिकली ट्रेडेड साझेदारी के राष्ट्रीय संघ (पूर्व में सार्वजनिक रूप से गठबंधन सार्वजनिक रूप से ट्रेडेड साझेदारी) एक व्यापार संघ का प्रतिनिधित्व होता है आगामी सम्मेलन फ़रवरी 26, 28, 2017 मई 15, 18, 2017 अगस्त 24, 26, 2017 हमसे संपर्क करें 2017 निवेश सेमिनार, इंक कॉपी । सर्वाधिकार सुरक्षित। इस साइट का उपयोग करने से पहले हमारी पूरी सेवा की शर्तें पढ़ें। ट्रेडमार्क नोटिस और हमारी गोपनीयता नीति सहित। स्पार्टन ट्रेडर्स एफएक्स सिस्टम वाणिज्यिक सदस्य मई 2012 में शामिल हुए 5 डाक मेरा नाम निकोस मर्मिगास है और मैं 1 999 से वित्तीय बाजारों (विदेशी मुद्रा, स्टॉक, धातु) का व्यापार कर रहा हूं। मेरे पास ज्यादा समय नहीं था अतीत में एक मंच में लिखो, लेकिन मैं अपनी पूरी कोशिश करने की कोशिश करूंगा मैं जल्द ही अपने व्यापार प्रणाली (स्पार्टाट्रैडेरफ़िक्स सिस्टम) की व्याख्या करेगा और अधिक विस्तार से सभी प्रविष्टि और निकास नियमों के साथ-साथ जोखिम प्रबंधन नियमों को भी जोड़ूंगा। Spartanfx प्रणाली आसान और आसान है अगर आप इसे लटका मिलना आसान है। हमेशा की तरह, जब यह व्यापार की बात आती है आपको इसे मास्टर करने का अभ्यास करना होगा मैं लाइव ट्रेडों, चार्ट्स के साथ टिप्पणियां, दिन के व्यापारियों के लिए ट्रेडिंग जर्नल एप ट्रेडिंग प्लान, स्विंग ट्रेडर्स और स्कैल्स के साथ-साथ कुछ लाइव वीडियो (अगर यहां अनुमति दी जाती है) के साथ आप भी लोग साझा करेंगे। किसी भी सफल व्यापारी का लक्ष्य लंबे समय से चलने वाले और हेथ को प्रत्येक व्यापार को जीतने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यदि आप यह स्वीकार कर सकते हैं, तो आप मुझसे क्या कहना चाहते हैं, इसमें रुचि हो सकती है। यह हैप्पी एम्प हेल्थ ट्रेडिंग ट्रेडिंग मेरा नाम पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद निकोस मर्मिगास और मैं 1 999 से वित्तीय बाजारों (विदेशी मुद्रा, स्टॉक, धातु) का व्यापार कर रहा हूं। मेरे पास अतीत में फोरम में लिखने का समय नहीं था, लेकिन मैं मेरी सबसे अच्छी कोशिश करेगी मैं जल्द ही अपने व्यापार प्रणाली (स्पार्टाट्रैडेरफ़िक्स सिस्टम) की व्याख्या करेगा और अधिक विस्तार से सभी प्रविष्टि और निकास नियमों के साथ-साथ जोखिम प्रबंधन नियमों को भी जोड़ूंगा। Spartanfx प्रणाली आसान और आसान है अगर आप इसे लटका मिलना आसान है। हमेशा की तरह, जब यह व्यापार की बात आती है आपको इसे मास्टर करने का अभ्यास करना होगा मैं भी टिप्पणियों के साथ लाइव ट्रेडों, चार्ट साझा करेंगे। अपने सिस्टम को देखने के लिए आगे देख रहे हैं दिसम्बर 2010 में शामिल हुए स्थिति: विदेशी मुद्रा स्विंग व्यापारी 84 पदों मैं किसी भी SpartanFX ट्रेडर्स जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर रहते हैं (अधिमानतः कैनबरा में या कहीं कुछ कैनबरा के कुछ सौ किलोमीटर के भीतर) के साथ संपर्क में देखना चाहते हैं SpartanFX प्रणाली के व्यापार के साथ अपने संबंधित अनुभवों पर चर्चा करें मैं यह समझने के लिए उत्सुक हूं कि किसी और ने किसने दृष्टिकोण की व्याख्या की है जो निक ने साझा किया है और स्पार्टन एफएक्स सिस्टम के व्यापार के साथ अन्य व्यापारियों ने क्या सफलता हासिल कर ली है। मेरा एफएफ प्रोफाइल मेरे व्यापारिक अनुभव और वर्तमान व्यापारिक फ़ोकस पर थोड़ा सा पृष्ठभूमि देता है। मैं 2015 के अंत में स्पार्टनएफएक्स के बारे में पता चला हूं और तुरंत अपनी क्षमता के बारे में चिंतित हूं इसलिए मैं तब से अपना दृष्टिकोण परिशोधित कर रहा हूं और अब अन्य व्यापारियों के साथ अपने अनुभवों को साझा करना चाहता हूं जो मुख्य रूप से स्पार्टन एफएक्स पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं ताकि मैं यह जान सकूं कि मैं क्या कर रहा हूं। पहले से ही कर रहे हैं। मैं मुख्य रूप से डी 1 समय सीमा पर संयमी सेटअप की तलाश पर ध्यान केंद्रित करता हूं और मेरी प्रविष्टियां परिशोधित करने के लिए एच 4 का उपयोग करता हूं। Spartanfx प्रणाली आसान और आसान है अगर आप इसे लटका मिलना आसान है। हमेशा की तरह, जब यह व्यापार की बात आती है आपको इसे मास्टर करने का अभ्यास करना होगा आज बहुत ज्यादा स्क्रीन समय नहीं मिला है लेकिन सिर्फ एडीजेपीवाई पर इस लंबे सेटअप के बाद आईडी सोचा। बाद में प्रधानमंत्री को जवाब देने के बाद अगर मुझे एक मौका मिला तो ग्रेगटी संलग्न छवि (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) एच 4 ने 1236 समसामयिक दिखाया, हालांकि यह एक अच्छा सेटअप नहीं था क्योंकि यह हो सकता था, H4 पर कुल रुझान (200 amp 633 ईएमए के मुताबिक) नीचे था, हालांकि यह 5 मई के बाद से लगता है। सीमा उच्च एम्प 200 ईएमए प्रतिरोध मैं इसके लिए गया जिन चीज़ों को मैंने बेहतर किया हो सकता था: - एक जोड़ी का चयन किया गया जहां 6pip renko चार्ट प्रवृत्ति एच 4 के साथ समझौते में थी। - बेहतर एमएम, जैसा कि मैं बस सही प्रविष्टियों को प्राप्त करने का अभ्यास करता हूं, मैंने केवल 1 व्यापार रखा है (जैसा कि निकोस द्वारा सुझाए गए कई सुझावों के विपरीत)। जैसा कि मैंने इसे चलने दिया था और 99 पाइपों पर इसे बंद कर दिया था (चार्ट पर यह कीमत के स्तर से पहले ही ऊपर की तरफ जारी रखने से पहले)। अगर मैंने सही एमएम को नियोजित किया तो मैं मुनाफे में लॉक कर लूंगा और शेष रन - उम्मीद है कि करीब 79.600 तक मैं सिर्फ 1 व्यापार (न्योस द्वारा सुझाए गए कई सुझावों के विरोध में) रखा था। जैसा कि मैंने इसे चलने दिया था और इसे 99 pips पर बंद कर दिया था। यहाँ किसी और को देखने के लिए कि वे कैसे व्यापार करते हैं संयमी दृष्टिकोण। मैं मानता हूं कि एजे एच 4 पूर्वाग्रह नीचे की ओर है, इसलिए मैं केवल एक छोटे व्यापार सेटअप की तलाश करूँगा, जो वर्तमान में नहीं है। लाभ पाने के लिए अच्छे परिणाम आपको एम 24 टाइमफ्रेम चार्ट का उपयोग क्यों करना है I मैंने पाया है कि एमटी 4 का उपयोग करने के लिए जब मैं एक संयोजी सेटअप व्यापार करना चाहता हूं तो 3 ऑर्डरों का इस्तेमाल करने में थोड़ा समय लगता है, तो मैं उसी परिणाम को प्राप्त करने के लिए निम्न दृष्टिकोण पर लागू करता हूं: 1) निर्णय लें कि कितने कुल पद मैं प्रत्येक के लिए दर्ज करना चाहता हूं व्यापार (मैं myfxbookforex-calculatorsposition-siz पर स्थिति आकार कैलकुलेटर का उपयोग करता हूँ ई एक ही व्यापार में अपने खाते में से 5 तक जोखिम उठाने के लिए) 2) इस कुल स्थिति के आकार के बराबर 1 ट्रेड ऑर्डर या मार्केट एंट्री ऑर्डर करें 3) 1xrisk (1 आर) और 2xrisk (2R) मानों की गणना करें (मैं एमटी 4 फिबोनाची मेरे चार्ट पर नेत्रहीन प्लॉट करने के लिए विस्तार उपकरण - संलग्न स्क्रीनशॉट देखें) 4) जब मूल्य 1R स्तर तक पहुंच जाता है, तो मैं अपने व्यापार के 33 में से बाहर निकलना मुनाफे में लॉक करता हूं (मेरा ब्रोकर - गो मार्केट - quot एमटी 4 उत्प्रेरक टूल प्रदान करता है, जो मुझे अनुमति देता है आंशिक निकास बनाते हैं, लेकिन मैं इसे प्राप्त कर सकता हूं अगर मैं अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर बैठा हूं, स्मार्टफोन पर नहीं) 5) जब कीमत 2 आर स्तर तक पहुंचती है तो मैं 33 से बाहर निकलता हूं और शेष 33 के लिए मेरा स्टॉप लॉस कसता हूं और अंतिम भाग हाँ, इस दृष्टिकोण का मतलब है कि मैं कभी-कभी 1R और 2R पर लाभ लेने का मौका चूकते हैं अगर मैं सो रहा हूं, और जैसा कि आप उम्मीद करते हैं, कई बार जब मैं बाहर निकलने की छूट नहीं करता हूं, कीमत कम हो जाती है और मैं मुनाफा खो देता हूं हालांकि, कुल मिलाकर, यह दृष्टिकोण मेरे लिए व्यापार में प्रवेश करना आसान बनाता है। मैं सेटिंग्स के बारे में खेल रहा था और यह देखना चाहता था कि इस नंबर को बदलने से चार्ट के विज़ुअलाइज़ेशन पर असर पड़ा, लेकिन यह नहीं था। मुझे लगता है कि खुले ऑफ़लाइन फ़ोल्डर में ऑफ़लाइन चार्ट के एमटी 4 नाम होने चाहिए। यह स्थिति आकार कैलकुलेटर मेरे लिए अनमोल होने जा रहा है, मैं हमेशा इसे काम करने में संघर्ष करता हूं। उसके लिए धन्यवाद। मुझे 3 पदों को खोलने की बजाए आंशिक रूप से बंद करने की क्षमता की आवाज़ पसंद है, बीमार यह देखता है कि क्या मेरे दलाल कुछ समान प्रदान करता है। Ive स्थिति प्रबंधन के लिए स्विस सेना ईए की कोशिश की लेकिन खिचड़ी भाषा सेटिंग्स बाहर लगा। नीचे दिए गए दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए बड़ी तस्वीर का अवलोकन करने के लिए चार्ट्स को देखकर - नीचे दिया गया है जो मैंने GBPCHF के साथ बड़ी तस्वीर के रूप में व्याख्या की है। मुझे पता है कि मस्तिष्क पुष्टि को उजागर करने और विरोधाभासों को अनदेखा करने के लिए जाता है, इसलिए यदि कुछ भी सही नहीं है तो इसे इंगित करें साप्ताहिक - कीमत एक सीमा के भीतर चलती प्रतीत होती है, हाल ही में निचली सीमा में स्थानांतरित हो गया है और समर्थन और प्रतिरोध के पिछले स्तर को वापस ले लिया गया है। 1236 क्रॉसओवर डाउन क्या यह क्लासिक 123 सेटअप के साथ जारी रहेगा अटैचमेंट इमेज (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) डेली - 1236 क्रॉस, 2 123 एस अपट्रेड (जो वास्तव में साप्ताहिक डाउनटेन्ड 123 का 2-3 रिट्रेसमेंट है) में बना है। मूल्य 633 ईएमए बंद कर दिया गया है और 36 ईएमए वापस आ गया है। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) एच 4 - 1236 क्रॉसओवर के बाद डबल टॉप, 633 amp 200 के क्षेत्र में वापस जाने वाला मूल्य, बाउंस किया गया और 200 amp 633 के माध्यम से बंद हुआ। संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) एच 4 एम्प दैनिक चार्ट पर ट्रेंडलाइन ब्रेक लग रहा है कि साप्ताहिक चार्ट amp पर नीचे की ओर से 123 सेटअप के संबंध में इसकी रिट्रेसमेंट खत्म हो गई है, यह महत्वपूर्ण समर्थन (एक 1.41000 के आसपास कीमत के ठीक नीचे और फिर सीमा के नीचे 1.34000 बिना नीचे के स्पाइक्स) संभव प्रविष्टियां - सावधानीपूर्वक लम्बी: 633EMA पर अपट्रेन्ड लक्ष्यीकरण प्रतिरोध में प्रविष्टि के लिए दैनिक चार्ट पर 2-3 लाइन ब्रेक की प्रतीक्षा करें लघु: मूल्य पहले से ही आक्रामक प्रविष्टि के लिए H1, H4 amp D1 पर ट्रेंडलाइन को तोड़ चुका है। एच 4 रिट्रेसमेंट के लिए 36 ईएमए प्रतीक्षा करें और फिर 2-3 लाइन का ब्रेक दें। और भी अधिक सावधानी - 1236 क्रॉसओवर की प्रतीक्षा करें, 1.41000 के बारे में प्रतिरोध के दैनिक चार्ट एप ब्रेक पर 123 कम सेटअप।

No comments:

Post a Comment